अब यू-ट्यूब के पसंदीदा गानों को बनाएं MP3

0

नई दिल्ली। अगर आप गीत-संगीत के दीवाने हैं तो यकीनन यू-ट्यूब पर ऑनलाइन सॉन्ग्स सुनते ही होंगे, लेकिन गीत सुनने का आनंद उस समय फीका पड़ जाता है, जब डाटा कार्ड खत्म हो जाएं। अब आप भी कहां तक डाटा कार्ड की खपत रोक सकेंगे, तो बेहतर है कि YouTubesongs को MP3 फॉर्मेट में सुना जाएं, इससे आप अपने फेवरेट गीतों को बिना इंटरनेट सुन सकेंगे और इन गानों के फाइल की साइज भी छोटी हो जाएगी।

गौरतलब है कि यू-ट्यूब से गाने डाउनलोड करना गैरकानूनी है और ऐसा करने से बचना बेहतर होगा, लेकिन अब आप सोचेंगे कि फिर दुनिया भर के लोग YouTubeVideos को MP3 में कैसे कन्वर्ट कर लेते हैं? चालिए आज आपको सिंपल स्टेप्स में यह ट्रिक बताते हैं:

1. यू-ट्यूब से गीत को MP3 फॉर्मेट में चेंज करने के लिए आप thatmp3.com या (www.thatmp3.com) पर जाकर अपने यूट्यूब गाने का URL सेलेक्ट कर सकते हैं।
2. इस वेबसाइट में बने विंडो में वीडियो को राइट क्लिक करके गाने को कॉपी करके पेस्ट कर सकते हैं।
3. अब जैसे ही आप इंटर पर क्लिक करेंगे आपको गाने का नाम, सिंगर का नाम और अन्य दूसरी इनफॉर्मेशन भरने के लिए ऑप्शन उपलब्ध होगा।
4. फिर आपको ‘Convert Now’ पर क्लिक करना होगा, इसके बाद ये वेबसाइट उस गाने को MP3 फॉर्मेट में convert कर देगी।
5. जैसे ही कन्वर्ट होने का प्रोसेस पूरा हो जाएं, आप MP3 फाइल को अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड कर सकते हैं।
6. गीत को MP3में चेंज होने के लिए कितना समय लगेगा यह बात वीडियो के साइज पर डिपेंड करती है।
7. आप चाहे तो गानों को ऑनलाइन जाए बिना सुनने के लिए पीसी में डाउनलोड कर सकते हैं।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More